दुनियाराष्ट्र

स्कूट सिंगापुर एयरलाइंस से डीजीसीए ने मांगी रिपोर्ट

अमृतसर से सिंगापुर जाने वाली स्कूट फ्लाइट से 32 यात्रियों के छूट जाने के मामले को डीजीसीए ने गंभीरता से लिया है. गुरुवार को विमानन नियामक अधिकारियों ने एयरलाइन से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि प्रस्थान के समय में बदलाव किए जाने के बाद यह सभी यात्री छूट गए.

स्कूट सिंगापुर एयरलाइंस की कम लागत वाली सहायक कंपनी है. डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मामले की गंभीरता को देखते हुए रिपोर्ट मांगी है. इस संबंध में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन के अनुसार, समय में बदलाव की सूचना यात्रियों और ट्रैवल एजेंटों को दी गई थी, लेकिन लगता है किसी भी ट्रैवल एजेंट ने संबंधित यात्रियों को सूचित नहीं किया.

वहीं इस संबंध में हवाई अड्डे के निदेशक वीके सेठ ने कहा, सभी बुकिंग एजेंटों को समय पर सूचित कर दिया गया था और उन्होंने अपने ग्राहकों को सूचना दे दी थी. विमान में उड़ान के लिए लगभग 300 यात्री थे और इसमें से 263 यात्रियों ने समय पर हवाई अड्डे पर सूचना दे दी थी. बता दें कि इससे पहले भी जनवरी की शुरुआत में एक गो फर्स्ट फ्लाइट ने बेंगलुरु से दिल्ली के लिए 55 यात्रियों के बिना उड़ान भरी थी.

स्कूट एयरलाइन ने यात्रियों से माफी मांगी

बजट एयरलाइन स्कूट ने अमृतसर से सिंगापुर आने वाली उड़ान के समय में बदलाव करने की वजह से यात्रियों को हुई परेशानी के लिए गुरुवार को माफी मांगी. समय में बदलाव करने से सिंगापुर जाने वाली उड़ान में 32 यात्री सवार नहीं हो सके थे. सिंगापुर एयरलाइन की सहायक कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, स्कूट इस असुविधा के लिए माफी मांगती है. यात्रियों को सहायता देने के लिए काम कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button